What is google SEO.

SEO क्या है ?

SEO उपभोक्ता जानकारी को अधिक आसानी से उपलब्ध कराने में खोज इंजन के उपयोग को संदर्भित करता है। इस शब्द का अर्थ है कि Google (या अन्य समान वेबसाइटें) बेहतर या बदतर के लिए आपके इंटरनेट ब्राउज़र के माध्यम से सीधे आपके साथ लिंक करता है। इससे प्रत्येक पृष्ठ पर शानदार परिणाम प्राप्त होते हैं, लेकिन इसमें कमी आने पर अभी भी कुछ नुकसान होते हैं: इसमें एक लागत शामिल होती है: जैसा कि हम पहले से ही पहले से चर्चाओं से जानते हैं कि हमारी साइट इसमें मुफ़्त ट्रैफ़िक खींचने में कितनी प्रभावी होगी ... इसलिए गुणवत्ता की सामग्री को बाहर करना अब हम सभी की बहुत मदद करेंगे.


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What is SEO ?

SEO refers to the use of search engines in making consumer information available more easily. The term itself means that Google (or other similar websites) produces and then links directly with you through your Internet browser, for better or worse. This leads to great results on each page but there are still some disadvantages when it comes down come a cost involved: as we already know from earlier discussions how effective our site will be at pulling free traffic into it... So getting quality content out now would help us all greatly.

SEO में क्या जाता है ?

SEO का सही अर्थ समझने के लिए, आइए उस परिभाषा को तोड़ें और भागों को देखें:

यातायात की गुणवत्ता। आप दुनिया के सभी आगंतुकों को आकर्षित कर सकते हैं, लेकिन अगर वे आपकी साइट पर आ रहे हैं क्योंकि Google उन्हें बताता है कि आप Apple कंप्यूटर के लिए एक संसाधन हैं जब आप वास्तव में सेब बेचने वाले किसान हैं, तो यह गुणवत्ता वाला ट्रैफ़िक नहीं है। इसके बजाय आप उन आगंतुकों को आकर्षित करना चाहते हैं जो वास्तव में आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले उत्पादों में रुचि रखते हैं।

यातायात की मात्रा। एक बार जब आपके पास उन खोज इंजन परिणाम पृष्ठों (SERPs) से क्लिक करने वाले सही लोग हों, तो अधिक ट्रैफ़िक बेहतर होता है।

जैविक परिणाम। विज्ञापन कई SERPs का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाते हैं। ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक कोई भी ट्रैफ़िक है जिसके लिए आपको भुगतान नहीं करना पड़ता है।

What does SEO go for ?

To understand the true meaning of SEO, let's break down that definition and look at the parts:

Quality of traffic. You can attract all the visitors of the world, but if they are coming to your site because Google tells them that you are a resource for Apple Computer when you are actually a farmer selling apples, then it is not quality traffic. is. Instead you want to attract visitors who are genuinely interested in the products you offer.

Traffic volume. Once you have the right people clicking through those search engine result pages (SERPs), more traffic is better.

Biological consequences. Advertisements form an important part of many SERPs. Organic traffic is any traffic for which you do not have to pay.

SEO कैसे काम करता है ?

आप एक खोज इंजन के बारे में सोच सकते हैं एक वेबसाइट के रूप में आप एक बॉक्स में एक प्रश्न टाइप करते हैं (या बोलते हैं) और Google, याहू !, बिंग, या जो भी खोज इंजन आप जादुई उत्तरों का उपयोग कर रहे हैं, वेबपेजों के लिंक की लंबी सूची के साथ संभावित रूप से आपके प्रश्न का उत्तर दे सकता है। यह सच है। लेकिन क्या आपने कभी विचार करना बंद कर दिया है कि लिंक की उन जादुई सूचियों के पीछे क्या है? बहुत सारे कारक हैं जो एक खोज इंजन के एल्गोरिथ्म में जाते हैं, और यहां बताया गया है कि कैसे विशेषज्ञों के एक समूह ने उनके महत्व को रैंक किया है:

How does SEO work ?

You can think of search engines as websites. You put (or speak) a question in the box and Google, Yahoo !, Bing, or whatever search engine is using the magic answer for you. , With a long list of links to webpages, could possibly answer your question.
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this is true. But have you ever stopped to consider what lies behind those magical lists of links?

There are many factors that go into a search engine's algorithm, and here's how a group of experts rank their importance:

SEO सीखें :

हमारी साइट का यह भाग यहां आपको एसईओ के बारे में कुछ भी सीखने में मदद करने के लिए है। यदि आप विषय के लिए पूरी तरह से नए हैं, तो बहुत शुरुआत में शुरू करें और शुरुआती गाइड टू एसईओ पढ़ें। यदि आपको किसी विशिष्ट विषय पर सलाह की आवश्यकता है, तो आप जहां भी हों, वहां खुदाई करें।

यहाँ एक सामान्य अवलोकन है:

एक एसईओ के अनुकूल साइट का निर्माण:

एक बार जब आप उस एसईओ चलना शुरू करने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो साइट पर उन एसईओ तकनीकों को लागू करने का समय आ जाता है, चाहे वह नया हो या एक पुराना जो आप सुधार कर रहे हैं।

ये पृष्ठ आपको आंतरिक लिंक के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं के लिए एक एसईओ-अनुकूल डोमेन नाम का चयन करने से लेकर सब कुछ शुरू करने में मदद करेंगे।

सामग्री और संबंधित मार्कअप:

एक साइट वास्तव में एक साइट नहीं है जब तक आपके पास सामग्री नहीं है। लेकिन सामग्री के लिए एसईओ के पास पर्याप्त विशिष्ट चर हैं जो हमने इसे अपना स्वयं का अनुभाग दिया है। यहां शुरू करें यदि आप कीवर्ड अनुसंधान के बारे में उत्सुक हैं, तो एसईओ-अनुकूल कॉपी कैसे लिखें, और जिस तरह का मार्कअप खोज इंजनों को समझने में मदद करता है कि आपकी सामग्री वास्तव में क्या है।

ऑन-साइट विषय:

आपने पहले ही सामग्री और संबंधित मार्कअप में डील करके साइट के विषयों के बारे में बहुत कुछ सीखा है। अब robots.txt के बारे में जानकारी के साथ तकनीकी प्राप्त करने का समय आ गया है।

लिंक से संबंधित विषय:

एंकर टेक्स्ट से रिडायरेक्शन के लिंक के बारे में जानने के लिए आपको जो कुछ भी चाहिए, उसे गहराई से खोदें। यह जानने के लिए पृष्ठों की इस श्रृंखला को पढ़ें कि कैसे और कब nofollow का उपयोग करना है और क्या अतिथि ब्लॉगिंग वास्तव में मृत है। यदि आप चीजों के लिंक बिल्डिंग साइड में हैं (लिंक कमाकर अपनी साइट पर रैंकिंग में सुधार करने के लिए काम कर रहे हैं), तो सीधे शुरुआती गाइड टू लिंक बिल्डिंग पर जाएं।

अन्य अनुकूलन:

बधाई हो! आपने दैनिक एसईओ के ins और बहिष्कार में महारत हासिल की है और अब कुछ उन्नत विषयों के लिए तैयार हैं। यह सुनिश्चित करें कि रूपांतरण दर अनुकूलन (सीआरओ) के साथ यातायात में सबसे आसान समय संभव है, फिर स्थानीय एसईओ के साथ सूक्ष्म स्तर पर जाएं या अंतर्राष्ट्रीय एसईओ के साथ उस साइट को वैश्विक लें।

SEO का विकास:

खोज इंजन एल्गोरिदम अक्सर बदलते रहते हैं और एसईओ रणनीति उन परिवर्तनों के जवाब में विकसित होती है। इसलिए यदि कोई आपको SEO सलाह दे रहा है जो कि बिल्कुल सही नहीं लगता है, तो विशिष्ट विषय पृष्ठ के साथ जांचें।


Learning SEO :

This part of our site is here to learn anything about SEO Is to help. If you are completely new to the topic, So start at the very beginning and read the Beginner's Guide to SEO. If you need advice on a specific subject, you can Also, dig there.

Here is a general overview:

Creating an SEO Friendly Site:

Once you are ready to start running that SEO Then the time would have come to apply those SEO techniques to the site Is, whether it is new or an old one you are improving.

This page gives you an overview of best practices for internal links Seeing SEO-friendly domain names will help get everything started.

Content and Related Markup:

A site is not really a site unless you have content Ho. But SEO has enough specific variables for content We have given it our own section. Start here if you  Curious about research, how to write SEO-friendly copy, and The way markup helps search engines understand that What exactly is your content.

On-site topic:

You have already done a deal A lot has been learned about the subjects. Now about robots.txt The time has come to get technical with information.

Link related topics:

All you need to know about the link to redirection from anchor text Anything needed, dig deep into it. To know about this Read the series on how and when to use nofollow and Is Guest Blogging Really Dead? If you like link building On the side (to improve ranking on your site by earning links Working), then go directly to the Beginner's Guide to Link Building.

Other customization:

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Development of seo:

Search engine algorithms change frequently and SEO strategy Develops in response to changes. So if someone SEO is providing advice that does not seem quite right, so specific Check with the subject page.

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